Follow Us:

मंडी के सराज में जीप गिरी, आधा दर्जन लोगों के मरने की आशंका

बीरबल शर्मा, मंडी |

जिला मंडी में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। यहां शनिवार देर शाम जिले के सराज विधानसभा क्षेत्र की बालीचौकी तहसील के दुर्गम इलाके खोलानाल कल्हणी में एक जीप दुर्घटना में आधा दर्जन लोगों की मौत हो जाने और कई लोगों के घायल हो जाने की सूचना है। मिली जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र सराज की बालीचौकी तहसील की कल्हणी पंचायत जो बेहद दुर्गम और दूरस्थ क्षेत्र है। यहां के गांव थाच और डिगैहल से शुक्रवार को देवता और देवलु दूसरे क्षेत्र परवाड़ा में देवली में गए थे।

वह शनिवार को वापस गांव लौट रहे थे। इनमें कुछ देवलू एक जीप में सवार थे और जब यह जीप पंडोह कल्हणी वाया कसौड़ मार्ग जिसका काम अभी चला हुआ है पर खोलानाल पंचायत से गुजर रहे थी तो अचानक उपर से ल्हासा आया और उसने जीप को अपनी चपेट में ले लिया। इस वजह से यह जीप सैंकड़ों मीटर नीचे चली गई। दुर्घटना का पता चलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और वह ढांक में उतरे। अंधेरा होने के बावजूद भी लोगों ने किसी तरह से घायलों को निकाला और उन्हें वाहनों में डालकर कल्हणी में मंडी अस्पताल के लिए भेजा।

बताया जा रहा है कि चालक खेम सिंह भी गंभीर है। उसे और अन्य आठ लोगों को जोनल अस्पताल मंडी भेजा गया है जबकि दो घायलों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र कल्हणी भेजा गया है। तीन शव लोगों को निकाल लिए जबकि बाकी लापता लोगों को ढांक में तलाशा जा रहा है। अंधेरा हो जाने से उन्हें तलाश करने में दिक्कत आ रही है। जिनके शव मिल गए हैं वह कल्हणी पंचायत के गांव थाच के दुर्गादास, टहल दास और हेत राम हैं। आशंका जताई जा रही है कि इस जीप में दो दर्जन के लगभग लोग सवार थे। इनमें एक दर्जन घायलों और तीन मृतकों को तो मौके से निकाल लिया गया जबकि बाकी की तलाश जारी है।