Follow Us:

कांगड़ा: छात्रा से रेप का आरोपी पुलिस कस्टडी से फरार, ASI और होमगार्ड सस्पेंड

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कांगड़ा के इंदौरा में 10वीं की परीक्षा देकर स्कूल से घर लौट रही नाबालिग छात्रा से रेप मामले में गिरफ्तार आरोपी पुलिस की कस्टडी से भाग गया । आरोपी बीती रात अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस से हाथ छुड़ाकर मौके से फरार हो गया। हालांकि पुलिस सारी रात फरार आरोपी की तलाश करती रही लेकिन कहीं उसका पता नहीं चल पाया है। इस दौरान डीएसपी नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा भी थाना इंदौरा पहुंचे और पुलिस कर्मियों को उचित दिशा निर्देश दिए। वहीं उन्होंने डयूटी में लापरवाही बरतने पर एएसआई और होमगॉर्ड जवान को निलंबित कर दिया है। फरार आरोपी पर धारा-224 के तहत भी मामला दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, रविवार को थाना इंदौरा के अंतर्गत आते गांव खानपूर से आरोपी रणजीत सिंह पुत्र रमेश कुमार को नाबालिग से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। देर रात आरोपी को मेडिकल जांच के लिए इंदौरा लाया गया। लेकिन मेडिकल जांच के बाद जब आरोपी को वापस थाना लाया जा रहा था तो थाने के बाहर से ही पुलिस कर्मियों से हाथ छुड़ाकर अंधेरे में फरार हो गया।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी नूरपूर साहिल अरोड़ा ने बताया कि पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा में केस दर्ज किया गया है। पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि छात्रा क्षेत्र में पड़ते एक सरकारी स्कूल में पड़ती है। पांच मार्च को छात्रा परीक्षा देकर गांव लौट रही थी। जैसे ही छात्रा गांव से कुछ ही दूरी पर एक पानी के टंकी के पास पहुंची तो दो युवक उसे जबरन बाइक पर बैठाकर ले गए। और पंजाब एरिया में सड़क किनारे एक गन्ने के खेत में ले जाकर एक युवक ने उसके साथ दुष्‍कर्म किया है।