Follow Us:

कांगड़ा: आंगन में बैठे भाई-भाभी पर छोटे भाई ने दागी गोली, भाई की मौत भाभी गंभीर रूप से घायल

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। पुलिस थाना गगल के तहत पड़ते केटलू गांव में एक भाई ने आंगन में बैठ अपने बड़े भाई और भाभी को गोली मार दी। गोली लगने से बड़े भाई रूमी कुमार (58) की मौत हो गई जबकि भाभी पुष्पा देवी गंभीर रूप से घायल हुई है। जिसे इलाज के लिए टांडा अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार केटलू गांव के निवासी पवन कुमार ने आंगन में बैठे अपने बड़े भाई और भाभी पर गोली चला दी। हादसे में भाई की मौत हो गई जबकि भाभी गंभीर रूप से घायल हुई है। मामले की पुष्टि करते हुए गगल थाना के प्रभारी ने बताया कि उपरोक्त दोनों सगे भाइयों में अकसर झगड़ा होता रहता था। बीती रात भी आरोपित पवन कुमार अपने भाई रूमी के घर आया और किसी बात को लेकर गाली गलौज करने लगा।

दोनों में पिता द्वारा ली गई बंदूक को लेकर खूब बहस हुई। पिता की मृत्यु के बाद उपरोक्त बंदूक रूमी कुमार के नाम पर है। आरोपित ने कहा पिता की बंदूक पर उसका भी हक है। काफी बहस के बाद वो उनके घर से चला गया। थोड़ी देर बाद चुपके से बंदूक को घर से उठाकर ले गया। रात को जब उसका भाई रूमी और उसकी पत्नी पुष्पा लघु शंका के लिए बाहर आये थे और आंगन में चले थे तो पवन कुमार ने उसी बंदूक से आंगन में खड़े होकर उन पर फायर कर दिया। जिस पर उपरोक्त दोनों को घायल अवस्था में टांडा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने रूमी कुमार को मृत घोषित कर दिया व उसकी पत्नी को उपचार के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर लिया गया है, जिसकी अभी हालत स्थिर है।