Follow Us:

कांगड़ा: जम्मू में ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से नूरपुर के BSF जवान की मौत

मनोज धीमान |

विधानसभा क्षेत्र नूरपुर के सद्वां पंचायत के एक बीएसएफ जवान का हृदय गति रुकने से देहांत हो गया। जवान सुरिन्द्र कुमार (43) बीएसएफ की 9वीं बटालियन में कार्यरत था और वर्तमान में जम्मू के सांबा सेक्टर में अपनी सेवाएं दे रहा था। इस बारे में जानकारी देते हुए सुरिन्द्र के भाई सोम राज ने बताया कि ड्यूटी दौरान उन्हें दर्द हुआ और उनका इलाज किया गया जहां वो ठीक हो गए। लेकिन उसके बाद में फिर से दर्द उठा और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

सुरिन्द्र कुमार के शव के साथ आए बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर इंद्र कुमार ने बताया कि रात को सुरिन्द्र की छाती में दर्द हुआ और उसी समय उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में सुरिन्द्र कुमार ने दम तोड़ दिया। रात को ही सुरिन्द्र कुमार का शव उनके गांव सदवा पहुंच गया था। जैसे ही सुरेन्द्र कुमार की मौत की खबर उनके गांव पहुंची समस्त क्षेत्र में शोक की लहर फ़ैल गई।

सुरिंदर कुमार का सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया जिसमें काफी संख्या में लोगों ने पहुंचकर नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी। सुरिन्द्र कुमार के बड़े बेटे जतिन ने मुख्यग्नि ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। बीएसएफ के जबानों द्वारा सुरिन्द्र कुमार को श्रदांजलि दी गई। प्रशासन की तरफ से नूरपुर के तहसीलदार डॉ गणेश ठाकुर सुरिन्द्र कुमार की अंतिम विदाई में शामिल हुए और उसे श्रद्धांजली दी।