Follow Us:

कांगड़ा: चोरों ने जखनी माता मंदिर में माता के गहनों पर किया हाथ साफ

मनोज धीमान |

उपमंडल पालमपुर के अंतर्गत धौलाधार के आंचल में बसे प्राचीन  माता लट्टी जख्णी में गहनों की चोरी का मामला सामने आया है। यहां मन्दिर में प्रवेश कर चोर ने बड़ी ही होशियारी से माता के गहनों पर हाथ साफ किया है। यह सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस ने घटना का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि यह माता का मंदिर पालमपुर की शोभा है।  400 वर्ष पुराने इस मंदिर की अपने आप में एक अलग गाथा है । भारत के मानचित्र में भी आज इस मंदिर की पहचान देश विदेश तक पहुंच चुकी है । लेकिन मन्दिर में शुक्रवार को घटी घटना से मन्दिर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए हैं।

जखनी माता मंदिर में सामने आई इस घटना से जहां एक अनजान शख्स जो माता का भक्त बन कर मंदिर में आया और पुजारी की अनदेखी और सीसीटीवी कैमरों को हैक करके बडी ही चतुराई के साथ माता की मूर्ति मे लगे गहने उठाकर ले गया।  लेकिन मंदिर प्रशासन ने शनिवार को इस फुटेज को खगांल निकाला । जिस पर अब पुलिस कार्यवाई जारी है। मामले की पुष्टी करते हुए डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा ने बताया कि पुलिस को चोरी की सूचना मिली थी। जिस पर छानबीन जारी है।  जल्द ही चोर पुलिस हिरासत में होंगे।