Follow Us:

कुल्लू: दलित युवक से मारपीट करने पर 6 देव कारिंदों के खिलाफ मामला दर्ज

गौरव, कुल्लू |

बंजार घाटी के थाटी बीड करथा फागली मेले में दलित युवक की पिटाई मामले में पुलिस ने 6 देव कारिंदों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। युवक लाल चंद निवासी सैंज शलवाड की शिकायत पर एसपी कुल्लू ने पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 323, 506 और 34 के साथ साथ एससी एसटी की धारा 3 (1) एक्स के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि मेले में युवक के साथ हुई मारपीट मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ आईपीसी की मारपीट करने के लिए आईपीसी की 323, 506 और 34 और एससी एसटी एक्ट की धारा 3(1) एक्स के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले में जो भी दोषी होगा पुलिस उससे कानूनी तौर पर सख्ती से निपटेगी।

गौरतलब है कि युवक लाल चंद अपने 10-12 दोस्तों के साथ थाटी बीड करथा मेले में गए हुए थे। मेले के दौरान देवता का आशीर्वाद स्वरूप मिलने वाला नरगिस का फूल उसकी गोद में गिर गया। जिसका देव कारिंदों ने यह कह कर विरोध किया कि यह दलित है इससे ये फूल छीनों और मारो। उसके बाद भीड़ उन युवकों पर टूट पड़ी थी।

युवक का कहना है कि कारिंदो ने इस दौरान उनसे पहले 11 हजार रुपए जुर्माने के तौर पर देने को कहा और बाद में दोस्तों ने 5100 रुपए देकर जान छुड़वाई। इस दौरान दोस्तों के मोबाईल फोन और चांदी की चैन भी गुम हो गई है।