Follow Us:

कुल्लू: राजस्थान सड़क हादसे में शहीद हुए जवान का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

गौरव, कुल्लू |

राजस्थान सड़क हादसे में जान गंवाने वाले सैनिक को वीरवार को उनके पैतृक गांव में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। कोरोना के कारण जारी कर्फ्यू के बीच भी भारी संख्या में लोग शहीद जवान को अंतिम विदाई देने पहुंचे। इससे पहले पार्थिव देह के पैतृक गांव पहुंचते ही गांव में चीख और पुकार गूंज उठी है।

गौरतलब है कि बंजार घाटी में शिल्ली पंचायत के गरूली गांव के सैनिक लगन चंद पुत्र झुडू राम ने राज्स्थान में अपनी ड्यूटी के दौरान जान गवाई है। जवान तोपखाना 94 मध्यम रेजिमेंट राजस्थान में तैनात था। जवान के शहीद होने की सूचना के बाद से जिला कुल्लू शौक में डूबा हुआ है और परिजन बुधवार से बेटे के पार्थिव देह के इंतजार में थे। लिहाजा गांव में पूरी तरह से मातम का माहौल बना हुआ है।

सैनिक लगन चंद के परिवार की मदद करेगी अन्नपूर्णा सोसाइटी

शहीद जवान लगन चंद के परिवार की मदद के लिए अन्नपूर्णा सोसाइटी कुल्लू ने हाथ बढ़ाया है। सोसाइटी ने लगन चंद के परिवार के नाम डाकघर में ढाई लाख रुपए की एफडी करवाने का निर्णय लिया है। सोसाइटी के पदाधिकारी विनीत सूद ने बताया कि इस ढाई लाख रुपए की एफडी के मासिक ब्याज से लगन चंद के परिजनों को नियमित रूप से आर्थिक मदद मिलती रहेगी।

लगन चंद के बच्चे की पढ़ाई का पूरा खर्चा भी अन्नपूर्णा सोसाइटी वहन करेगी। विनीत सूद ने बताया कि लगन चंद के माता-पिता को कोई पेंशन नहीं मिलती है और उनका बड़ा भाई भी केवल खेती-बाड़ी से ही गुजारा करता है। परिवार की तंग आर्थिक हालत को देखते हुए अन्नपूर्णा सोसाइटी ने इनकी मदद करने का निर्णय लिया है।

अन्नपूर्णा सोसाइटी कुल्लू में लगभग आठ वर्षों से सामाजिक कार्य कर रही है। यह सोसाइटी क्षेत्रीय अस्पताल में मरीजों और उनके तीमारदारों को रोजाना तीन समय भोजन उपलब्ध करवा रही है। कोरोना वायरस के संकट के दौरान जारी लॉकडाउन एवं कफ्र्यू के दौरान सोसाइटी रोजाना सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को खाना मुहैया करवा रही है।