Follow Us:

कुल्लू पुलिस ने ढ़ोंगी तान्त्रिक व उसकी सहयोगी को गाजियाबाद से किया गिरफ्तार

पी. चंद |

प्रदेश में आए दिन कई जुर्म होते है. वहीं, कुछ दिन पहले रायसन निवासी आरती देवी ने पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी कि जब वह और उसका पति चंडीगढ़ गये थे. तो उनकी गैर हाजरी में उसकी 11वीं कक्षा में पढ़ रही बेटी ने किसी तान्त्रिक व उसकी सहयोगी को घर पर बुलाकर पुजा पाठ करवाई थी. तो तान्त्रिक व उसकी सहयोगी ने शिकायत कर्ता के घर में पुजा पाठ के बहाने से बेटी को ठग करके घर में रखे सारे जेबरात व नकदी को लेकर भाग गये थे.

शिकायत कर्ता की शिकायत पर पुलिस थाना कुल्लू में अभियोग दर्ज किया गया और जिला कुल्लू के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशिष शर्मा ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष पुलिस दल का गठन किया. जिसका नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशिष शर्मा ने स्वयं किया. शिकायत कर्ता और उसके परिवार को तान्त्रिक व उसकी सहयोगी के एक मोबाईल फोन के अलावा कुछ भी मालूम ना था और वे दोनों फोन भी आरोपी गणों ने बंद कर रखे थे.

जिस कारण पुलिस को आरोपियों तक पहुंच पाना बहुत ही मुश्किल हो गया था. अभियोग के अन्वेषण को आगे बढ़ाने व आरोपियों का पता लगाने के लिए साईबर सैल कुल्लू के आरक्षी विकास ने तकनीकि सहायता प्रदान की.

तकनीकि अन्वेषण से तान्त्रिक व उसके सहयोगी के असली नाम व पता मालूम हुए और उप निरीक्षक चमन लाल मुख्य आरक्षी हेमंत वाह आरक्षी गौरव पर आधारित विशेष पुलिस दल को आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए बाहरी राज्य दिल्ली, उतर प्रदेश आदि का रवाना किया और आखिर दिनांक 20/12/2022 को विशेष पुलिस दल दोनों आरोपियों को गाजियाबाद, उतर प्रदेश में पकड़कर कुल्लू लाया गया है .

दोनों आरोपियों के कब्जे से 5,96,000 रुपये बरामद हुए हैं. तान्त्रिक व उसकी सहयोगी को नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है और दोनों को ही माननीय अदालत में पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड हासिल किया जाएगा और दोनों आरोपियो से चोरी किये गये जेबरात के बारे में पुछताछ की जा रही है और दोनों गिरफ्तार आरोपियों के नाम आबिद निवासी संजय कॉलोनी गाजियाबाद तथा नगीना निवासी राम पार्क गाजियाबाद जाहिर हुए हैं.