Follow Us:

कुल्लू: 6 किलो चिट्टा केस में वांछित चल रहे आरोपी को पुलिस ने 4 महीने बाद दिल्ली से पकड़ा

पी. चंद |

कुल्लू पुलिस की स्पेशल टीम ने 6 किलो से अधिक चिट्टे के केस में वांछित चल रहे आरोपी को 4 महीने बाद दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। कु्ल्लू पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में लगातार जुटी थी लेकिन आरोपी बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था। चार महीने की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस को आरोपी की पुख्ता जानकारी लगी और उसे पकड़ने में सफल हुई। आरोपी मूल रूप से नाइजीरिया का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनिय के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि कुल्लू पुलिस की स्पेशल टीम ने जिले में चिट्टा लाने की कोशिश करते दो युवकों को 30 जनवरी को गिरफ्तार किया था। मौके पर युवकों के कब्जे से 55 ग्राम हेरोइन बरामद की गई थी और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस पूछताछ में युवकों ने बताया कि उनके गिरोह का मुख्य सरगना दिल्ली में रहता है जो मूल रूप से अफ्रीक देश आइवरी कोस्ट का रहने वाला है। 

इसके पश्चात कुल्लू पुलिस की टीम ने दिल्ली में दबिश देकर आरोपी को 6.297 किलो हेरोइन और 362 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस द्वारा पकड़ी गई हेरोइन की ये खेप हिमाचल में अब तक की सबसे बड़ी खेप थी। वहीं, पूछताछ में ये बात भी सामने आई की आइवरी कोस्ट के व्यक्ति को नाइजीरियन मूल के व्यक्ति ने रिहाइश के लिए खुद अपने नाम से फ्लैट लेकर हेरोइन के धंधे को अंजाम देने के लिए दिया था। जिस दिन पुलिस ने वहां रेड की उस दिन आरोपी अपना ठिकान बदल चुका था। बाद में पुख्ता जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से धर दबौचने में सफलता पाई है।  

बता दें कि कुल्लू पुलिस की टीम ने जुलाई 2019 से लेकर अभी तक 24 विदेशी नागरिकों को ड्रग्स के अवैध व्यापार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसमें से 17 आरोपी अफ्रीकी मूल के हेरोइन सप्लायर हैं जिनमें से अभी 14 जेल में बंद हैं।