Follow Us:

कुल्लू: युवती ने गलती से निगला जहर, इलाज के दौरान मौत

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू जिला के मनाली उपमंडल के खारका गांव में 18 साल युवती ने गलती से जहर निगल लिया। युवती को इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया जहां पर युवती की मौत हो गई। पुलिस ने मामले में धारा 174 के तहत मामला दर्जकर छानवीन शुरू कर दी है। युवती के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट को फोरेंसिक लैब मंडी भेज दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परिवार ने बक्से में राजमाह की दाल में कीड़े मराने की दवाई रखी हुई थी। जब युवती ने खाना बनाने के लिए दाल निकाली तो उसमें दवाई थी जिसकों युवती ने गलती से निगल लिया। जब युवती की तबीयत खराब हुई तो युवती ने इस बारे में अपनी बहन और चाचा को बताया। जिसके बाद युवती को बेहोशी की हालत में क्षेत्रीय अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया जिसके बाद कुछ घंटों के बाद युवती दम तोड़ दिया।

मृतक युवती के चाचा कालू राम ने बताया कि शुक्रवार दोपहर बाद उनकी भतीजी शोभा ने राजमाह की दाल खाने के लिए बक्से से निकाली जिसमें कीड़े मारने की दवाई रखी हुई थी। शोभा ने गलती से दवाई को निगला और उसके बाद पेट दर्द होने के बाद युवती को अस्पताल लाए जहां पर ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि शोभा खाने पीने की शौकिन थी और घर में सबकी लाडली थी । शोभा की अचानक मौत से पूरा परिवार सदमे है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने घटना का मामला दर्ज कर लिया है। युवती के शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को शौंप दिया गया है। पुलिस गहनता से मामले की जांच कर रही है।