Follow Us:

लाल किला हिंसा के आरोपी और पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की मौत, आज होगा पोस्टमॉर्टम

डेस्क |

पंजाब के मशहूर एक्टर दीप सिद्धू की हरियाणा में कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर पिपली टोल नाके के पास सड़क हादसे में मौत हो गई है। घटना के बाद मौके पर पहुंची हरियाणा पुलिस ने अपने कब्जे में शव को लेकर जांच शुरू कर दी है। उनके शव को सोनीपत के एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया है, जहां सिद्धू के परिजन के पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बताया कि हादसा रात 8 से 8:30 बजे के बीच हुआ। हादसे के वक्त दीप सिद्धू खुद स्कॉर्पियों को ड्राइव कर रहे थे और उनके साथ एक उनकी NRI मित्र थी। हादसे के दौरान ट्रक और कार की टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए और दीप सिद्धू की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, सोनीपत के SP राहुल शर्मा ने पत्रकारों को बताया कि ड्राइवर अब भी फरार है।

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि स्कॉर्पियो चलाते समय अचानक दीप सिद्धू को वहां खड़ा ट्राला दिखा। उन्होंने गाड़ी घुमाने की कोशिश की, ताकि ट्राले से टक्कर ना हो लेकिन उनकी गाड़ी ड्राइवर साइड से ट्राले के पीछे जा घुसी। दीप सिद्धू खुद गाड़ी चला रहे थे, इसलिए उनकी हादसे के वक्त ही मौत हो गई। हालांकि, पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच करने की बात कही है।

अस्पताल में रो रहीं दीप सिद्धू की दोस्त रीना रॉय की हालत में सुधार है। उन्हें सोशल मीडिया के जरिए दीप की मौत की खबर मिली। वह अस्पताल में लगातार रोए जा रही हैं। पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों ने उससे बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं बोला। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि जिस RJ32G8377 नंबर के ट्रक से दीप की कार का एक्सीडेंट हुआ, वो वहां पहले से खड़ा था या अचानक ब्रेक लगाए थे। रीना के बयान से ही यह पता चलेगा कि आखिर हुआ क्या था?

दीप सिद्धू की मौत पर उनके प्रशंसकों के बीच उदासी छाई हुई है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मौत पर शोक जताया है। चन्नी ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रसिद्ध अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता दीप सिद्धू के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ है। वहीं, आप सांसद भगवंत मान ने भी मौत पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

तीन कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन और उसके बाद लालकिले पर हुए हिंसा मामले में दीप सिद्धू का नाम चर्चा में आया था। पंजाब के मुक्तसर जिले में अप्रैल 1984 में जन्मे दीप सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। दीप ने लॉ की पढ़ाई की। वह किंगफिशर मॉडल हंट के विजेता रहे। मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस्टर पर्सनैलिटी का खिताब भी जीता। साल 2015 में उसकी पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई थी। हालांकि, दीप 2018 में आई फिल्म जोरा दास नंबरिया से मशहूर हुए, जिसमें उनका किरदार गैंगस्टर का था।