Follow Us:

बिलासपुर: भाखड़ा गांव में बारिश ने बरपाया कहर, लैंडस्लाइड से सड़कों सहित 43 मकान क्षतिग्रस्त

सुनील ठाकुर |

बिलासपुर जिले के भाखड़ा डैम के नाम से मशहूर भाखड़ा गांव में तेज बरसात ने तबाही मचा रखी है। भाखड़ा गांव पूरी तरह से बरसात के कारण अन्य देश-दुनिया से कट चुका है। भाखड़ा के मशहूर नरसिंह देव मंदिर को जाने वाली सड़क भी पूरी तरह से धंस चुकी है।

तेज बारिश से यहां बोट घाट को जाने वाली सीढ़िया फट चुकी हैं जिसके कारण श्रद्धालुओं को मंदिर पहुंचने के लिए पैदल जाना पड़ रहा है। जबकि भाखड़ा गांव में लगभग 43 रिहायशी मकानों को क्षति पहुंची हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय राज मार्ग चंडीगढ़-मनाली पर भी एक कार पर पत्थर गिरने से पंजाब मुक्तसर के रहने वाले दो लोगों को चोटें आई हैं।

बरसात के बाद हुए भारी भूस्खलन के चलते भाखड़ा नंगल डैम मार्ग पूरी तरह से बंद है। इसके अलावा भाखड़ा से नैना देवी मार्ग भी बंद है। पर्यटन स्थल भाखड़ा के पास काफी संख्या में पर्यटन आते हैं और डैम के मनोरम दृश्य और गोविन्द सागर झील को देखते हैं, लेकिन तेज बारिश के चलते यहां आवाजाही बिल्कुल ठप हो चुकी है। पिछले तीन-चार दिनों से यहां पर जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त है।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस महासचिव ठाकुर रामलाल ने कहा कि भाखड़ा पंचायत के कुल 43 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि  पीड़ित परिवारों को जल्द उचित सुविधा मुहैया करवाई जाए।