Follow Us:

हमीरपुर में लव-जेहाद!, युवक-युवती की तलाश कर रही पुलिस

समाचार फर्स्ट |

हमीरपुर के समीप धनेड़ गांव में लव-जेहाद का मामला सामने आया है। सुंदरनगर की युवती को निशाना बनाने के आरोप में धनेड़ के मुस्लिम युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है।  इस आधार पर युवती के पिता को साथ लेकर सदर थाना हमीरपुर की टीम ने धनेड़ गांव में दबिश दी।  हालांकि युवक और युवती, दोनों ही गांव में मौजूद नहीं थे।

पुलिस ने दोनों की तलाश तेज कर दी है।  इस मामले को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने एसपी हमीरपुर को भी लिखित रूप से शिकायत की है। शिकायत में कहा गया है कि मुस्लिम समुदाय के युवक ने लव जेहाद के लिए युवती को अपने जाल में फंसाया है।

एसपी हमीरपुर रमन कुमार मीणा ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि आरएसएस के पदाधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने मामले में संज्ञान लिया है। मीणा का कहना है कि युवती के पिता ने सुंदरनगर पुलिस थाना में भी इसकी शिकायत करवाई थी।

युवक पर शक

युवती के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है कि यह मामला 30 और 31 दिसंबर की मध्यरात्रि का है। उनकी बेटी घर से गायब हो गई। उन्हें शक है कि धनेड़ गांव के समुदाय विशेष का युवक उसे भगा ले गया है वहीं युवक के परिजनों ने लव जेहाद के आरोपों को खारिज किया है। युवक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि युवती अपनी मर्जी से दो दिन पहले धनेड़ आई थी. दोनों के बीच शादी के लिए सहमति बनी है.

बहरहाल, मामले की सच्चाई का पता युवती के बयानों के बाद ही चल पाएगा। बता दें कि हमीरपुर में इससे पहले भी कश्मीर घाटी के एक मुस्लिम के विरुद्ध हिंदू महिला को भगाने का मामला दर्ज हो चुका है।