Follow Us:

मंडी: गोबर के ढेर पर झाड़ियां फेंकने को लेकर 2 परिवारों में खूनी झड़प, 1 व्यक्ति की मौत

बीरबल शर्मा |

मंडी जिला के करसोग में जमीनी विवाद को लेकर दो परिवारों में खूनी झड़प हुई। इस झड़क के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचना बृज लाल के रूप में हुई है। मामले को लेकर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत पांच व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार उपमंडल के बाग शलाणा में सोमवार सुबह करीब 9 बजे गोबर के ढेर पर झाड़ियां और कूड़ा फैंकने पर दो परिवारों में आपसी विवाद हो गया और नौबत झड़प तक पहुंच गई। बताया जा रहा है की इस दौरान बेलचा लगने से बृज लाल बेहोश होकर गिर गया। जिसे उपचार के लिए सिविल अस्पताल करसोग लाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसकी सूचना थाना करसोग को दी गई। जिस पर पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर परिजनों के बयान दर्ज कर बाग शलाणा के पांच व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है।

पुलिस में दर्ज करवाई गई रिपोर्ट के मुताबिक बाग शलाणा के दपंती गोबर के ढेर के साथ काम कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने झाड़ियां और कूड़ा बृजलाल के गोबर के ढेर के ऊपर फैंक दिया। जिस पर बृजलाल उनको समझाने के लिए गोबर के ढेर के पास गया और उक्त पति और पत्नी को गोबर के ढेर पर से झाडियां और कूड़ा हटाने को कहा। जिस पर दूसरे पक्ष ने गाली गलौच कर बृज लाल के साथ लात और मुक्कों के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। उतने में परिवार के अन्य सदस्य भी मौके पर आए।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बेलचे के वार से बृजलाल बेहोश होकर गिर गया। जिस पर दूसरे पक्ष के लोग मौके पर से पूरे परिवार को जान से मारने की धमकियां देकर चले गए। इतने तक साथ ही मनरेगा के तहत रास्ते के काम में लगी औरतें भी मौके पर पहुंच गई थी। परिवार के सदस्यों ने बृज लाल को सिविल अस्पताल लाया जहां डॉक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्ट मार्टम के लिए शिमला भेज दिया गया है ।