Follow Us:

मंडी: पांव फिसलने से 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरा 7 वर्षीय बालक, युवक ने बचाई जान

पी.चंद |

लडभड़ोल के चफालू के पास एक सात साल का बच्चा पांव फिसलने से करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। इस दौरान वहां से गुजर रहे एक बाइक सवार ने हिम्मत दिखाते हुए खाई में उतरकर बच्चे को उठाकर सुरक्षित सड़क तक पहुंचाया। हादसे में बच्चे को मुंह और सिर पर हल्की चोटें आई हैं। बच्चे को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को 7 साल का बच्चा अपनी मां के साथ कांडापतन से लडभड़ोक की तरफ सड़क पर पैदल जा रहे थे। इसी दौरान चफालू के पास अचानक से बच्चे का पांव फिसला और वह सड़क किनारे लगी रेलिंग के बीच से निकलकर नीचे गहरी खाई में जा गिरा। इस दौरान बच्चे की मां ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया। मां के चिल्लाने की आवाज सुनकर बाइक सवार संजय कुमार रुका और साहस का परिचय देते हुए नीचे खाई में उतरकर बच्चे को सुरक्षित सड़क तक पहुंचाया। इस दौरान कई अन्य लोगों ने भी उसकी मदद की। हादसे में बच्चे के सिर और मुंह पर चोटें आई हैं। बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर भेज दिया गया है।

बच्चे की मां श्यामा देवी ने बताया कि वे स्कूलों में छुट्टियों के चलते अपने मायके आई हुई थी और शुक्रवार को अपने घर बही वापस जा रही थी। इसी बीच लडभडोल के समीप चफालू के समीप यह हादसा पेश आया है। उन्होंने इस घटना में घायल हुए बच्चे को खाई से निकालने वाले लोगों का आभार भी जताया है।