Follow Us:

मंडी: सुंदरनगर BBMB वर्कशॉप में ड्यूटी पर तैनात चौकीदार जिंदा जला, मौत

बीरबल शर्मा |

सुंदरनगर में मंगलवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में बीबीएमबी वर्कशॉप में डयूटी पर तैनात एक 59 वर्षीय चौकीदार की जलने से मौत हो गई है। मृतक की पहचान प्रेम सिंह परमार निवासी भुरजवानु तहसील सुंदरनगर जिला मंडी के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बीबीएमबी फायर ब्रिगेड ने आकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक गुमटी जलकर पूरी तरह से राख हो चुकी थी। मौके पर डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह और बीएसएल थाना से एएसआई महेंद्र सिंह ठाकुर ने टीम सहित मौके पर आकर जांच शुरू कर दी। 

घटना को लेकर पुलिस विभाग की फोरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटा लिए हैं। अभी तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है और फोरेंसिक टीम की विस्तृत रिपोर्ट आने के बाद घटना को लेकर कारणों के बारे में पता चलेगा। प्रथम दृष्टि में आग का कारण शॉट सर्किट होना प्रतीत हो रहा है। बता दें कि बीबीएमबी के इस स्टोर में आमतौर पर दो चौकीदार होते थे। लेकिन सोमवार को प्रेम सिंह अकेला ही था। मौके पर हीटर और मृतक का खाने का टिफिन भी जले हुए पाए गए हैं। 

मामले की पुष्टि करते हुए मंडी जिला पुलिस के डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रनौत ने कहा कि बीएसएल पुलिस थाना में सुंदरनगर स्थित बीबीएमबी के वर्कशॉप डिविजन के स्टोर में आग लगने से एक चौकीदार की मौत होने की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि सुबह ड्यूटी पर जा रहे एक व्यक्ति ने गुमटी में आग लगी देखी और इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी। उन्होंने कहा कि मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। गुरबचन सिंह ने कहा कि फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटा लिए हैं और आग लगने के असली कारणों का खुलासा रिपोर्ट आने के बाद होगा। उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल सुंदरनगर में करवाने के लिए भेज दिया गया है।