Follow Us:

मंडी: बिना दस्तावेजों के 7 लाख के आभूषण ले जा रहा व्यापारी गिरफ्तार

नवनीत बत्ता |

पुलिस सहित आबकारी कराधान विभाग ने अवैध तरीके से व्यापार करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार सुबह स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट मंडी की टीम ने नेशनल हाइवे-21 पर धनोटू में बिना कागजात के जेवर ले जा रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। दिल्ली-मनाली रूट पर चलने वाली निजी वॉल्वो बस में सवार योगेश कुमार (34) निवासी करसोग जिला मंडी से 204.75 ग्राम सोना और 192.02 ग्राम चांदी के जेवर बरामद किए गए हैं। जिसे आगामी कार्रवाई के लिए आबकारी कराधान विभाग के हवाले कर दिया है।

एसआईयू टीम ने बुधवार सुबह धनोटू चौक पर रूटीन चेकिंग करने के लिए नाका लगा रखा था। सभी वाहनों की रूटीन चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान वॉल्वो बस की चेकिंग की गई, इसमें सवार योगेश जेवर लेकर जा रहा था। जब उससे जेवरों के कागजात मांगे गए तो वह दस्तावेज दिखाने में असमर्थ रहा। पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सहायक आयुक्त आबकारी कराधान विभाग सुंदरनगर धर्म सिंह ने बताया कि एक वॉल्वो बस में सवार व्यक्ति से सोने और चांदी के आभूषण पकड़े गए हैं। इनकी कीमत 7 लाख आंकी गई है। मौके पर व्यक्ति कोई भी कागजात नहीं दिखा सका। इसलिए व्यक्ति को जेवरों सहित हिरासत में लिया गया है।