Follow Us:

मंडी: चरस व अफीम की बड़ी खेप के साथ दो गिरफ्तार

desk |

मंडी जिला पुलिस के सरकाघाट थाना की टीम को नशे की एक बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी मिली है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौम्य साम्बशिवन ने बताया कि पुलिस थाना सरकाघाट की टीम ने दो व्यक्तियों से 3 किलो 406 ग्राम चरस व 106 अफीम पकड़ी है।

पकड़े गए व्यक्तियों में किशोरी लाल पुत्र धुपू राम गांव धमरेहड़, डाकघर झंटीगरी तसही पधर जिला मंडी उम्र 35 तथा पवन कुमार पुत्र शिव राम गांव व डाकघर रोपड़ी तहसील सरकाघाट उम्र 32 वर्ष है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह चरस व अफीम सरकाघाट थाना क्षेत्र के पपलोग के पास लगाए गए नाके के दौरान पकड़ी गई।

दोनों आरोपी बड़ी मात्रा की नशे की खेप को एक अस्थायी नंबर की कार में रख कर ले जा रहे थे। दोनों को कार सहित पकड़ कर एनडीपीएस एक्ट की धारा 18,20 और 29 के तहत अभियोग संख्या 159/23 के तहत गिरफ्तार करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस इनसे सख्ती के साथ पूछताछ कर रही है कि यह माल उन्होंने कहां से लाया और इसे कहां ले जाकर बेचना था। काफी दिनों के बाद पुलिस के हाथ यह बड़ा मामला लगा है। ऐसा लगता है कि पिछले दो महीनों से मंडी जिले में चल रही बारिश बाढ़ की आपदा के चलते सड़कें आदि बंद हो जाने से नशा तस्करों के लिए भी दिक्कत हो गई थी।

अब जैसे जैसे मार्ग खुलने लगे हैं ये तस्कर फिर से सक्रिय हो गए हैं। इस मामले में वह पुलिस का चकमा नहीं दे पाए और दबोचे गए।