Follow Us:

ऊना में भीषण अग्निकांड, प्रवासी मजदूरों की दर्जनों झुग्गियां जलकर राख

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में एक बार फिर बड़ा अग्निकांड हुआ है। यहां गुरुवार को सत्संग भवन के साथ बनाई गई प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में अचानक से आग लग गई। अग्निकांड की इस घटना में मजदूरों की करीब 100 से अधिक झुग्गियां जलकर राख हो गई है। सूचना मिलेत ही फायर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही की अग्निकांड की इस घटना में कोई जानी नुकसान की खबर तो नहीं है लेकिन झुग्गियां जलने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया है। आग लगने का कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के अनुसार वीरवार को दोपहर बाद ऊना के वार्ड चार स्थित प्रवासियों की झुग्गियों में अचानक आग भड़क गई। बताया जा रहा है कि जिस समय ये हादसा पेश आया उस समय प्रवासी मजदूर काम पर गए थे और उनके बच्चे झुग्गियों के आसपास खेल रहे थे। झुग्गियों से धुआं निकलता देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने झुग्गियों में मौजूद बच्चों और परिवारों को सतर्क किया। इसके पश्चात लोगों ने इसकी सूचना फायर विभाग को दी। सूचना मिलते ही विभाग की टीमें मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया।

बता दें कि इससे पहले 31 मार्च को ऊना के बाथू में भी इसी तरह की घटना पेश आई थी। यहां आग लगने से प्रवासी मजदूरों की करीब 250 झुग्गियां जलकर राख हो गई थी। हालांकि इस घटना में भी कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ था लेकिन गरीब मजदूरों की लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई थी। वहीं, एक फायर कर्मी भी आग को बूझाते समय झुलस गया था।