Follow Us:

कांगड़ा: छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने खुद को लगाई आग, TMC में मौत

बिट्टु सूर्यवंशी |

कांगड़ा के नगरोटा सूरियां में मंगलवार को एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक छात्रा ने युवक द्वारा छेड़छाड़ से तंग आकर आत्मदाह कर लिया। छात्रा द्वारा खुद को आग लगाने के बाद उसके परिजन उसे उपचार के लिए पहले नगरोटा सूरियां अस्पताल ले गए, जहां से उसे डाक्टर राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा रैफर कर दिया गया। लेकिन उपचार के दौरान लगभग 90 प्रतिशत जल चुकी लड़की ने वहां दम तोड़ दिया।

उधर, छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया है कि एक युवक उसे तंग करता था तथा जान से मारने की धमकी देता था, जिस कारण छात्रा ने आत्मदाह कर लिया।

मृतक छात्रा अमिता (16) गांव सामलाना (ज्वाली) की रहने वाली थी। जो कि बचपन से ही अपने मामा दीनानाथ के घर जरोट में रहती थी। अस्पताल में लड़की ने बताया कि पंचायत जरोट का लक्की चौधरी उसे आए दिन स्कूल आते जाते समय तंग करता था जिससे दुखी होकर उसने अपने आप को आग के हवाले कर दिया।

उधर पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 धारा 506 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार मंगलवार देर शाम लड़की की मौत के बाद अब मामला धारा 306 के तहत दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार शव का बुधवार को पोस्टमार्टम होगा। पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।