Follow Us:

शिमला: चौपाल में नाबालिग छात्रा का अपहरण, पुलिस हिरासत में 5 आरोपी

सुरेश रंजन, नेरवा |

शिमला जिले के चौपाल में 15 वर्षीय नाबालिग लड़की को शादी का झांसा देकर उसका अपहरण करने का मामला सामने आया है। पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पीड़िता को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया पीड़ित दसवीं कक्षा की छात्रा है।

जानकारी के अनुसार, आरोपी ने पीड़िता को बहला-फुसला कर कार में बिठा लिया पीड़िता के घर नहीं लौटने पर उसके पिता ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने शनिवार रात नेरवा के जमराड़ी बैरियर पर पुलिस ने नाबालिग को लेकर जा रहे आरोपियों की कार को चेकिंग के लिए रोका, तो आरोपी ड्यूटी पर तैनात पुलिस वालों से भी उलझ गए पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ अपहरण और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

चौपाल के डीएसपी संतोष शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि नाबालिग को परिजनों को सौंप दिया गया है। पांचों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 363, 366, पोक्सो एक्ट की सेक्शन 17 के तहत केस दर्ज कर है इसके अलावा ड्यूटी पर तैनात पुलिस वालों के कार्य में बाधा पहुंचाने पर आईपीसी की धारा 353 भी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए आज जज के समक्ष पेश किया जाएगा।