Follow Us:

निजी स्कूल की हरक़त, स्कूल ड्राइवर के छेड़छाड़ मामले को खुद निपटाया

पी. चंद |

कांगड़ा के बैजनाथ में निजी स्कूल की एक शर्मनाक़ हरक़त सामने आई है। यहां एक निजी स्कूल छेड़छाड़ के मामलों में खुद ही सुनवाई करता है औऱ खुद ही सज़ा का ऐलान करता है। यहां तक की पीड़ितों को पुलिस थाने में शिकायत तक करने से रोका जाता और कुछ भावुक बातें कर स्कूल में ही मामला सुलझा लिया जाता है।

दरअसल, ये मामला चौबीन चौक पर एक निजी स्कूल का है। जहां पर एक बस के ड्राइवर ने  स्कूल की छात्रा से छेड़छाड़ की थी। इसकी शिकायत जब स्कूल प्रिंसिपल के पास की गई तो पुलिस में शिकायत करने से पहले ड्राइवर से पूछताछ की गई। ऐसे में ड्राइवर ने स्कूले के प्रिसिंपल से ही लिखित में माफ़ीनामा लिख दिया और स्कूल ने असेप्ट भी कर लिया। स्कूल प्रबंधन ने शिकायतकर्ता को भी समझा बुझाकर मामला शांत करने का प्रयास किया और मामले को स्कूल तक ही दबा दिया।

न तो पुलिस तक कोई ख़बर पहुंची औऱ न ही इस बारे में किसी को भनक लगी। अग़र भनक लग जाती तो ड्राइवर पर कार्रवाई होती है, लेकिन साथ ही साथ स्कूल की भी फ़जीहत होती। ऐसे में अपना दिमाग लड़ाकर स्कूल प्रबंधन ने मुहर लगाकर सारा मामला अपने तक ही निपटा लिया। इस बात का जब राइट फाउंनडेशन को पता चला तो उन्होंने भी जांच की बात कही है। हालांकि अभी तक इस मामले में केस दर्ज नहीं हुआ है।