Follow Us:

क्लास में गंदी हरकतें करता था टीचर, छात्राओं ने प्रिंसिपल से की शिकायत

रविंदर कुमार |

ऊना के एक सरकारी स्कूल में टीचर पर छात्राओं का हाथ पकड़ने और गलत हरकतें करने की प्रयास करने का आरोप लगा है। शिक्षक की गंदी हरकतों से तंग आकर 11वीं कक्षा की 5 छात्राओं ने प्रिंसिपल से शिकायत की है।

टीचर पर आरोप है कि वह चलती कक्षा में छात्राओं का हाथ पकडऩे का प्रयास करते हैं। शिक्षक की गलत हरकतों से तंग आकर जमा एक की पांच छात्राओं ने प्रधानाचार्य को शिकायत सौंपी है।

छात्राओं का आरोप है कि ये टीचर आज से नहीं बल्कि काफी दिनों से गलत हरकतें करता रहा है। छात्राओं ने बताया कि कभी-कभी तो क्लास के दौरान वो लड़कों को बाहर घूमने के लिए इधर-उधर भी भेज देता था। इसके बाद छात्राओं ने प्रधानाचार्य को शिकायत सौंप मामले की जांच करने की मांग उठाई है।

मामले को लेकर प्रिंसिपल ने स्कूल में गठित यौन शोषण कमेटी को जांच का जिम्मा सौंप दिया है। साथ ही इसकी रिपोर्ट उच्च शिक्षा उपनिदेशक को भेज दी गई है। बता दें स्कूल की 11वीं क्लास की पांच छात्राओं ने प्रधानाचार्य को शिकायत सौंपते हुए बताया कि शिक्षक अकसर हमारे हाथ पकड़ता रहता है।

वहीं, उच्च शिक्षा उपनिदेशक भूप सिंह का कहना है कि प्रधानाचार्य ने शिक्षक की शिकायत भेजी है, उसकी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्कूल में गठित यौन शोषण कमेटी और छात्राओं से भी मामले की पूरी जानकारी ली जाएगी।