Follow Us:

नाहन: मृत अवस्था में मिला तेंदुआ, पोस्टमार्टम के बाद जलाया

राकेस नंदन |

नाहन के अंतर्गत पड़ते ददाहू इलाके से सटे बायरी में सोमवार को देखा गया तेंदुआ मंगलवार सुबह बायरी के समीप ही मृत अवस्था में बरामद हुआ है। हालांकि, अभी तेंदुए की मौत की वजह साफ नहीं हो पाई है। वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर मृत तेदुए के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के बाद जला दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही तेंदुए की मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा।

बता दें कि ददाहू से महज दो किलोमीटर दूर बायरी के समीप एक मैदान में सोमवार को तेंदुए की चहलकदमी देखी गई। कई लोगों ने तेंदुए को अपने कैमरे पर कैद कर सोशल मीडिया पर भी वायरल किया। मंगलवार को बायरी के समीप जलाल नदी में बने पंप हाउस के पास ही लोगों ने मृत तेंदुए को देखा और सूचना वन विभाग को दी। विभाग की ओर से डीएफओ और विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे और पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद तेंदुआ जला दिया गया।

सवाल ये भी है कि सोमवार को कैमरे में कैद हुआ तेंदुआ ही जलाल नदी में मृत पाया गया। आशंका यही जताई जा रही है कि सोमवार को यही तेंदुआ जलाल नदी के आसपास घूम रहा था। लिहाजा, शव भी इसी तेंदुए का हो सकता है। उधर, विभाग ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।