Follow Us:

फर्जी बैंक अधिकारी बन खाते से उड़ाए 1.50 लाख

नवनीत बत्ता |

नयना देवी के गांव खरकडी में एक व्यक्ति के बैंक खाते से एक लाख 53 हजार रूपए निकाले जाने का मामला सामने आया है। रिंकू राम नयना देवी में दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है तथा 27 जनवरी को एक फर्जी काल से उसके बैंक खाते से एक लाख 53 हजार रुपये उड़ा दिए। पीड़ित ने आज बताया कि 27 जनवरी को उसको एक कॉल 9709734941 नम्बर से आई कि उसका खाता रिन्यू  करना है और वो अपना पेन नम्बर बता दे रिंकू राम ने अपना पेन नम्बर बता दिया फिर बाद में शातिर ने रिंकू को अपने जाल में फंसा लिया।  इसके बाद रिंकू को बैंक से मैसेज आया कि उसके स्टेट बैंक के  बचत खाते  से 1 लाख 50 हजार रुपये निकले गए हैं।

रिंकू नयना देवी के पुलिस स्टेशन में गया वहां पर पुलिस ने कहा कि अब कुछ नहीं हो सकता।  नयना देवी में ये पहली वारदात नहीं है इससे पहले भी शातिरों ने फर्जी काल से कई लोगों का पैसा उड़ा दिया है।

वहीं, बैंक प्रबन्धक चरनजीत ने लोगो से आग्रह किया कि किसी भी व्यक्ति को अपना बैंक पिन नम्बर ना दे तथा फर्जी काल की सूचना पुलिस को बताएं। चरनजीत ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने तीन दिन पहले ही एटीएम कार्ड लिया था तथा उस समय भी उसे समझाया था कि  वो अपना पिन नम्बर किसी को ना बताये तथा कोई भी फर्जी  कॉल के झांसे में ना आए परन्तु फिर भी रिंकू राम ने अपने पैसे गवां दिए।