Follow Us:

पाकिस्तान : खैबर पख्तूनख्वा में जबरदस्त बम धमाका, 25 की मौत 35 घायल

समाचार फर्स्ट |

पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक जबरदस्त बम धमाका हुआ है। भीड़भाड़ वाले बाजार में मदरसे के पास शुक्रवार को हुए इस शक्तिशाली बम धमाके में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 35 अन्य घायल हो गए। हमले में घायल लोगों को पास के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि कबीलाई जिले और कई जिले के कलाया इलाके में जुमा बाजार में यह विस्फोट हुआ। जियो न्यूज ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के हवाले से बताया कि विस्फोट में कम से कम 25 लोगों की मौत हुई है जबकि 35 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उसने बताया कि विस्फोट मदरसे के दरवाजे के बाहर हुआ। पीड़ितों में से ज्यादातर अल्पसंख्यक शिया मुसलमान हैं। इलाके को घेर लिया गया है और मामले की जांच चल रही है। हालात से निपटने के लिए क्षेत्र के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की गई है।

बता दें कि इससे पहले आज ही कराची में चीन के वाणिज्य दूतावास पर बंदूकधारियों ने हमला किया। इस हमले में दो पुलिसकर्मियों के जान गंवाने की खबर कराची पुलिस प्रमुख के हवाले से दी। साथ ही खबर में बताया गया कि तीन आतंकवादी भी मारे गए हैं।