Follow Us:

पांवटा साहिब: बिजली विभाग की लापरवाही ने ली युवक की जान, विभाग के खिलाफ मामला दर्ज

नवनीत बत्ता |

पांवटा साहिब के भूपुर में बिजली विभाग की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। जहां विभाग की लापरवाही के कारण एक 21 साल के युवक की जान चली गई। जानकारी के अनुसार बुधवार रात करीब 11.45 बजे युवक सड़क पर गिरे बिजली के खंबे और लटकती तारों में उलझ कर हादसे का शिकार हो गया। हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को स्थानीय लोगों की सहायता से सिविल अस्पताल पोंटा ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे नाहन रेफर कर दिया लेकिन युवक ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान भुपुर निवासी संदीप पुत्र काला राम के रूप में की गई है। पुलिस ने घटना का मामला दर्ज कर शव को कब्जे में ले लिय़ा है। युवक एक गरीब परिवार से बताया जा रहा है।

घटना की सुचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटना का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क पर बिजली का खंबा गिरने के बारे में बिजली विभाग को सूचित किया गया था। लेकिन बिजली विभाग ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। शायद बिजली विभाग किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा था । लोगों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर विभाग समय रहते कोई कार्रवाई कर लेता तो शायद युवक की जान नहीं जाती। लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। लोगों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने बिजली विभाग के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी हेडक्वार्टर कविता राणा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को शौंप दिया जाएगा। बिजली विभाग के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है।