Follow Us:

हमीरपुर के अस्पताल में लापरवाही से गर्भवती महिला की मौत

डेस्क |

हमीरपुर के एक निजी अस्पताल की लापरवाही से एक और गर्भवती महिला की मौत का मामला सामने आया है। 8 माह की गर्भवती महिला को अस्पताल ने इमरजेंसी में टांडा अस्पताल रेफर कर दिया जहां महिला की मौत हो गई। निजी अस्पताल की इस लापरवाही से बारी गांव में लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।

लोगों ने अस्पताल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। जानकारी के अनुसार टौणी देवी के नजदीकी गांव बारी की रेखा कुमारी पत्नी नरेश कुमार गर्भावस्था के दौरान हमीरपुर के एक निजी अस्पताल में अपनी जांच करवाती रही। इस दौरान शनिवार को रेखा की तबीयत खराब हुई तो निजी अस्पताल ने उसे टांडा अस्पताल रेफर कर दिया जहां इसकी मृत्यु हो गई।

नरेश कुमार के पिता हेमराज चौहान ने बताया कि निजी अस्पताल ने आखिरी मौके पर उन्हें टीएमसी ( टांडा ) जाने के लिए कहा गया। उन्होंने कहाकि वह प्रशासन से इस सारे प्रकरण की शीघ्र ही लिखित शिकायत कर जांच की मांग करेंगे।

रविवार को रेखा की मृतक देह जब बारीं गांव पहुंची तो गांव में शोक की लहर दौड़ गई। रेखा के परिजनों तथा गांव वासियों ने निजी अस्पताल की लापरवाही से हुई इस मौत पर कड़ा आक्रोश जताया है तथा इस बारे जांच की मांग की है। अंतिम संस्कार में ग्राम पंचायत बारी के प्रधान रविंद्र ठाकुर, उप प्रधान सुमेश कुमार, विभिन्न कंपनियों के ट्रांसपोर्टर तथा ग्रामीणों ने भाग लिया।