Follow Us:

स्कूल में मिड-डे मील बनाते वक्त फटा कुकर, महिला कर्मचारी जख्मी

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

बिलासपुर के झंडुत्ता पंचायत जडू कुलजार में हाई स्कूल ठठल जंगल में मिड डे मील वर्कर महिला के सिर पर कुकर फटने से गहरी चोट आई। ये घटना शनिवार सुबह 11 बजे के करीब हुई। जब मिड डे मील वर्कर उर्मिला देवी स्कूल के बच्चों के लिए खाना तैयार कर रही थी कि अचानक दाल बनाने के लिए रखा प्रेशर कुकर फट गया। जिससे मिड डे मील महिला के सिर को चोटिल कर रसोईघर के छत पर पड़ी टीन को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त करता हुआ निकल गया। जिस कारण  पाठशाला में काफी जोर का धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनते ही मिड डे मील वर्कर के रूप में काम कर रहे करतार सिंह भी बाहर कार्य कर रहा था और अंदर की ओर भागा इतने में अन्य अध्यापक वर्ग भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

बुरी तरह खून से लथपथ उर्मिला देवी को अध्यापक वर्ग ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भहेड़ी उपचार के लिए पहुंचाया। पाठशाला के मुख्य अध्यापक सुशील शर्मा से बातचीत हुई तो उन्होंने बताया की सुबह खाना बनाते समय यह हादसा घटा है। उर्मिला देवी को प्रेशर कुकर के ढक्कन से सिर में गहरी चोट आई है। जिसका उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में करवा दिया गया है। उर्मिला देवी की स्थिति स्थिर बताई गई है। शर्मा ने कहा कि उपरोक्त मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है। उधर पंचायत जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि उपरोक्त महिला को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।

एसडीएम झंडुता ने नायब तहसीलदार कलोल को मौका मुआयना के लिए आदेश किए हैं और प्रशासन की ओर से जो भी राहत होगी वह उपलब्ध करा दी जाएगी। मामले की जांच की जाएगी