Follow Us:

पंजाब: फोम फैक्टरी में लगी भीषण आग, 3 की मौत- कई झुलसे

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पंजाब के बरनाला में बाजाखाना रोड पर स्थित एक फोम फैक्ट्री में मंगलवार दोपहर 12 बजे धमाका होने के बाद आग लग गई। इसमें झुलसने से 3 मजदूरों की मौत हो गई और कई मजदूर घायल हो गए। साथ ही इस हादसे में मारे गए मजदूरों के परिवारों और घायलों को मुआवजा दिलवाने के लिए सरकार को पत्र लिखा जाएगा।

जानकारी के अनुसार स्थानीय बाजाखाना रोड पर पिछले कई साल से फोम फैक्ट्री चल रही है, लेकिन फैक्ट्री का कोई भी नाम दर्ज नहीं है। जिला प्रशासन आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुट गया है। वहीं बेनामी फैक्ट्री क्यों चल रही थी, इसकी भी जांच शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि फैक्ट्री में लगी आग से अंदर काम कर रहे कई मजदूरों की बाइक जलकर राख हो गई। आग पर काबू पाने के लिए बरनाला, मानसा, संगरूर, बठिंडा से 15 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गईं। देर शाम तक भी आग धधक रही थी। घटनास्थल पर पहुंचे डीसी धर्मपाल गुप्ता और एसएसपी हरजीत सिंह ने बताया कि घटना की हर तरह से जांच करवाई जाएगी।

साथ ही फैक्ट्री के आस पास रहने वाले लोगों का कहना है कि इस फैक्ट्री के अंदर कई गैस सिलिंडर पड़े रहते थे। लोगों ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में सिलेंडर फैक्ट्री में कहां से आते थे, इसकी भी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। आग लगने का पता लगते ही आस-पास के गांवों के लोग फैक्ट्री पहुंचने शुरू हो गए। लोगों का आरोप था कि फैक्ट्री गैरकानूनी ढंग से चलाई जा रही थी।

वहीं फैक्ट्री मालिक विजय कुमार पुत्र भीमसेन निवासी बरनाला ने मीडिया से किसी भी तरह की बात करने और मिलने से साफ मना कर दिया है। डीसी धर्मपाल गुप्ता और एसएसपी हरजीत सिंह ने कहा कि पूरे घटनाक्रम और सभी आरोपों की गहनता से जांच कर कार्रवाई की जाएगी। मामले में किसी तरह की ढील नहीं बरती जाएगी।