Follow Us:

हिमाचल: SIU टीम ने 61.9 ग्राम चिट्टे सहित दबोचा पंजाब का व्यक्ति

मंडी पुलिस का द्वारा नशे के कारोबारियों के खिलाफ छेड़ा के अभियान के तहत एसआईयू की टीम ने सोमवार को मंडी शहर के पैलेस कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहे व्यक्ति से 61.9 ग्राम चिट्टा बरामद किया है.

डेस्क |

आज देश के अनेक राज्यों में नशे की लत महामारी की तरह फैलती जा रही है जिसकी शिकार होकर युवा पीढ़ी अपना स्वास्थ्य तबाह कर रही है. अब देवभूमि हिमाचल के युवा भी अब इससे अछूते नहीं रहे जिससे उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है और परिवार उजड़ रहे हैं. राज्य के कई हिस्सों में बड़ी मात्रा में हैरोइन, चरस, भुक्की, कोकीन, अफीम, चिट्टा जैसे नशीले पदार्थों की बरामदगी स्पष्ट संकेत दे रही है कि यह राज्य अब ‘उड़ता पंजाब’ की भांति ‘उड़ता हिमाचल’ बनता जा रहा है. यहां जगह-जगह नशा तस्करों का जाल फैलता जा रहा है.

वहीं, मंडी पुलिस का द्वारा नशे के कारोबारियों के खिलाफ छेड़ा के अभियान के तहत एसआईयू की टीम ने सोमवार को मंडी शहर के पैलेस कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहे व्यक्ति से 61.9 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में चिट्टे की कीमत लाखों रुपये आंकी जा रही है. बताया जा रहा है कि आरोपी हॉस्पिटल रोड पर दुकान चलाता है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है.

एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि मंडी पुलिस की एसआईयू की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मंडी शहर के पैलेस कॉलोनी में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान टीम ने आरोपी के कमरे से 61.9 ग्राम चिट्टा बरामद किया. आरोपी यहां पर पिछले कई सालों से किराए के मकान में रह रहा था. पकड़े गए आरोपी का नाम अमित कुमार (37 वर्ष) है जो कि अमृतसर पंजाब का रहने वाला है.पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. आरोपी को जल्द ही न्यायालय में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा.