Follow Us:

बिलासपुर: चैत्र मास मेले में आए पंजाब के युवक की खड्ड में डूबने से मौत

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

उत्तरी भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल तपोस्थली शाहतलाई  में लगे चैत्र मास मेले के दौरान पंजाब से आए हुए एक युवक की सरहयाली खड्ड में डूबने से मौत हो गई है। पंजाब  राज्य पटियाला के मजीदपुर जयप्रीत (14) अपने परिवार के साथ खड्ड शाहतलाई में नहा रहा था। अचानक जयप्रीत गहरे पानी में चला गया और पत्थर के नीचे  फंस गया। युवक के पिता सतपाल भी साथ ही नहा रहे थे। उन्होंने शोर मचाया, तब जाकर कुछ युवकों ने जयप्रीत को बाहर निकाला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

जयप्रीत को शाहतलाई में प्राइवेट अस्पताल में ले गए, लेकिन उन्होंने गंभीर स्थिति को देखते हुए बड़सर अस्पताल  रेफर कर दिया। लेकिन, बड़सर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में डॉक्टरों ने जयप्रीत को मृत घोषित कर दिया। जयप्रीत बुधवार को अपने परिवार व अन्य सगे संबंधियों के संग बाबा बालक नाथ मंदिर दर्शन करने आए हुए थे। बुधवार को रात्रि  माथा टेकने के बाद पीर निगाह ठहरे थे और गुरुवार को शाहतलाई पहुंचे थे।

सहायक मेला अधिकारी एवं मजिस्ट्रेट पूर्ण चंद ने मौके पर जाकर बड़सर अस्पताल में पीड़ित परिवार को फौरी राहत के तौर पर 40 हजार रुपए प्रशासन की ओर से दिए। पुलिस मेला अधिकारी एवं डीएसपी घुमारवीं  राजेंद्र जसवाल से बातचीत हुई तो उन्होंने कहा पुलिस की टीम मौके पर चली गई है, ताकि आगामी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सके।