Follow Us:

शिमला में शादी का झांसा देकर युवती से रेप, वकील पर आरोप

पी.चंद |

राजधानी शिमला में एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. दुष्कर्म का आरोप प्रदेश हाईकोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे एक वकील पर लगा है. युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी वकील के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आरोपी का नाम मोहन बताया जा रहा है. दुष्कर्म का ये मामला ढली थाना क्षेत्र का है.

युवती ने शिकायत में कहा है कि बीते वर्ष 2020 के अक्टूबर महीने में एक ज्योतिषी ने वकील के रूप में प्रैक्टिस कर रहे मोहन के साथ उसके विवाह प्रस्ताव का सुझाव दिया और अपना मोबाइल नंबर भी दिया. इसके बाद उसने मोहन से संपर्क किया. मोहन उससे मिलने के बाद शादी के बारे में बहुत गंभीर हो गया और उसने उससे शादी करने का वादा किया.

युवती के अनुसार इसी साल 23 जनवरी को उन्होंने मोहन का जन्मदिन एक साथ मनाया और मोहन ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. उसके बाद वह उसका शारीरिक शोषण करता रहा. कुछ समय बाद जब उसने शादी के बारे में पूछा, तो उसने शादी करने से साफ इनकार कर दिया.

युवती ने शिकायत में आरोप लगाया है कि पिछली बार 5 अगस्त को आरोपी ने बिना सहमति के उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए थे. पीड़िता की शिकायत पर ढली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.