Follow Us:

शिमला बस हादसा: लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर, सड़क किनारे खड़ी दर्जनों गाड़ियों के शीशे तोड़े

पी. चंद, शिमला |

शिमला में सोमवार सुबह साढ़े सात बजे चेलसी स्कूल की 7 छात्राओं को ले जा रही बस हादसे का शिकार हो गई। जिसमें दो बच्चियों की मौत हो गई है जबकि 5 की हालत गंभीर है। जिन्हें ईलाज के लिए आईजीएमसी अस्पताल  गया है। हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई है जबकि परिचालक घायल है। हादसे का कारण तंग सड़क में पार्किंग की गई निज़ी गाड़ी बताया जा रहा है। ड्राइवर ने तंग सड़क से बस निकालने की कोशिश की जिसकी वजह से बस का टायर सड़क से बाहर निकल गया और बस 100 मीटर से ज़्यादा खाई में जा गिरी। सड़क के किनारे रेलिंग भी नहीं थी।

स्थानीय लोगों ने घायल बच्चों को अपनी गाड़ियों में अस्पताल पहुंचाया। प्रसाशन और पुलिस एक घंटा देरी से मौके पर पहुंचे। जिससे स्थानीय लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। गुस्साए लोगों ने सड़क किनारे खड़ी दर्जनों गाड़ियों को तोड़ डाला। 

वहीं, मौके पर पहुंचे शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को भी लोगों ने घेर लिया है शिक्षा मंत्री को एसपी की गाड़ी में भागना पड़ा। यहां तक कि लोगों ने वीडियो बना रहे मीडिया के लोगों को भी बख्शा। एक पत्रकार को तो पत्थर मार कर घायल कर दिया। अब गुस्साए लोगों ने ख़ालीनी में चक्का जाम कर दिया है। मुख्यमंत्री घायलों का हाल जानने आईजीएमसी पहुंच गए हैं।