Follow Us:

चंबा: लैंडस्लाइड से 20 मीटर दीवार ढही, कई घरों की दीवारों में आई दरारें

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रदेश में भारी बारिश के बाद लगातार लैंडस्लाइड की खबरें आ रही हैं। लैंडस्लाइड से जहां प्रदेश भर में कई सड़क मार्गों के बंद होने से आवाजाही बंद हो गई है, तो वहीं कई जगह लोगों की जान भी गई है। चंबा के कोहॉल पंचायत के गांव में लैंडस्लाइ़ड की वजह से 20 मीटर दीवार ढह गई और गांव के कई मकानों में दरारें पड़ गईं।

बता दें कि प्रदेश में चार दिन की भारी बारिश के दौरान कई जगह लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आयी थी। अब जैसे-जैसे मौसम साफ हो रहा है, वैसे-वैसे लैंडस्लाइड होने की खबरें आ रही हैं। इससे न सिर्फ सड़कें अवरुद्ध हो रही है, बल्कि खेतों में लैंडस्लाइड की वजह से फसलों को भी खासा नुकसान हो रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि लैंडस्लाइड से चार घर खतरे की जद में आ गए हैं। ग्रामीणों ने सरकार से मांग की है कि दीवार को जल्द से जल्द दीवार को ठीक कराया जाए।

चुराह के एसडीएम हेम चन्द वर्मा ने बताया कि कोहॉल पंचायत के गांव में लैंडस्लाइड से दीवार टूटने की सूचना मिली गई है, जिससे कुछ घरों में दरारें पड़ गई है। उन्होंने कहा कि सबंधित क्षेत्र के पटवारी को निर्देश दे दिये गए हैं और रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।