Follow Us:

शिमला: सेरीबासा गांव में भीषण अग्निकांड, 3 मकान जलकर राख

पी. चंद, शिमला |

शिमला के रामपुर उपमण्डल के चिडग़ांव थाना क्षेत्र के सेरीबासा गांव में भीषण अग्निकांड हुआ है। भयंकर आग से गांव में तीन मकान जलकर राख हो गए। जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब नौ बजे गांव के एक मकान में आग लग गई और इसने साथ लगे दो मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। लकड़ी के बने इन मकानों में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और पूरे गांव को खतरा पैदा हो गया।

आग की चपेट में आए प्रभावितों ने भागकर अपनी जान बचाई और मवेशियों को भी सुरक्षित निकालने में कामयाब रहे। इस वजह से किसी तरह का जानी नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन आगजनी की इस घटना में एक करोड़ की संपत्ति जलकर स्वाहा होने का अनुमान है। इस घटना के बाद सूचना मिलने पर तीन अग्निशमन वाहन रोहड़ू और कोटखाई से रवाना हुए। लेकिन इस गांव तक सड़क की सुविधा की सही व्यवस्था न होने के कारण अग्निशमन वाहन भी घटनास्थल पर नहीं पहुंच सके। इस वजह से आग बुझाने के लिए पाईप बिछानी पड़ी।

आग लगने से मंगत राम, फुलपति, सुशील, अनिल, शरण दास और मनजीत बेघर हुए हैं। पूर्ण दास के मकान को आंशिक नुकसान पहुंचा है, जबकि एक अन्य ग्रामीण परवेश कुमार की गोशाला भी आग में जलकर स्वाहा हो गई। हालांकि पशुओं को बचा लिया गया। आगजनी का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। सबसे पहले आग मंगत राम के घर में भड़की और फिर बेकाबू हो गई। चिडग़ांव पुलिस के मुताबिक आगजनी का कारण शार्ट सर्किट हो सकता है।