Follow Us:

शिमला: दिवाली की रात घर के आंगन से गायब हुए बच्चे का जंगल में मिला शव

पी.चंद |

शिमला के डाउनडेल इलाके में दिवाली की रात घर से गायब हुए 6 साल के बच्चे का शनिवार को जंगल में क्षत-विक्षत हालत में शव मिला है। शव दो टुकड़ों में कटा हुआ था. बच्चे का सिर घर से कुछ दूरी पर मिला जबकि धड़ कनलोग के पास धोबीघाट में मिला है. बरहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. इन अवशेषों को फोरेंसिक में भेज दिया गया है. इसी के साथ अभी ये लग रहा है कि बच्चे को तेंदुआ ही उठा कर ले गया था.

जानकारी के अनुसार 6 वर्षीय योगराज पुत्र केदारनाथ डाउनडेल में मंदिर के पास बने एक कच्चे मकान में अपने परिवार के साथ रहता था. दिवाली वाली रात योगराज पड़ोसी के बच्चे के साथ घर के आंगन में खेल रहा था. इसी बीच किसी ने अचानक से बच्चे को उठा लिया. इस दौरान साथ खेल रहे बच्चे ने उसकी मां को इस बार में जानकारी दी. जिसके बाद परिजनों और आस-पास के लोगों ने अपने सतर पर बच्चे की तलाश शुरू की.

इस दौरान घर से थोड़ी दूरी पर बच्चे की पेंट मिली जो फटी हुई नहीं थी। वहीं, खून के धब्बे भी मिले. एक घंटे तक जब बच्चे का कोई पता नहीं चला तो पुलिस और वन्यजीव विभाग को सूचना दी गई. पुलिस और वन्यजीव विभाग ने रात को सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन बच्चे का कहीं कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद शुक्रवार को भी सर्च ऑपरेशन जारी रहा. आज शनिवार को तीसरे दिन बच्चे का शव जंगल से बरादम हुआ है.