Follow Us:

सिरमौर: पुलिस ने अफीम के 262 पौधों को किया नष्ट, 2 महीने के भीतर तीसरी बड़ी सफलता

पी.चंद |

सिरमौर पुलिस ने अफीम की खेती का पर्दाफाश किया है। करीब 2 महीने में अफीम की खेती का यह तीसरा बड़ा मामला सामने आया है। अब तीसरे मामले में राजगढ़ पुलिस ने 262 अफीम के पौधों को बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार राजगढ़ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पोस्टऑफिस टपरोली के तहत घरोथी गांव में मस्तराम पुत्र झीनू राम की जमीन में 262 अफीम के पौधों को बरामद किया। जिस वक्त पुलिस ने यह कार्रवाई अमल में लाई, उस वक्त आरोपी घर पर नहीं था। पुलिस अब यह जांच कर रही है कि उपरोक्त जमीन किसके नाम से है। मामले की जांच एएसआई किशोर कुमार कर रहे है। पुलिस ने मौके पर पाया कि उक्त जमीन में अवैध रूप से अफीम के पौधे लहरा रहे थे ओर इस दौरान कुल 262 पौधे बरामद किए गए है।

गौरतलब है कि इससे पहले अप्रैल माह में सिरमौर पुलिस ने माजरा थाना के तहत 1623 और रेणुका थाना के तहत 1354 अफीम के पौधों की खेती का खुलासा किया था। मामले की पुष्टि एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि इससे पहले अप्रैल माह में भी अफीम की खेती के 2 बड़े मामलों का पर्दाफाश किया था।