Follow Us:

सोलन: खुद को बैंक मैनेजर बता महिला के खाते से उड़ाए 60 हजार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सोलन में एक महिला के खाते से 60 हजार रुपये निकालने का मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति ने महिला को फोन कर खुद को बैंक मैनेजर बता कर महिला के एटीएम का पिन मांगकर उसके खाते से 60 हजार उड़ा लिए। ठगी का अहसास होने पर महिला ने इसकी शिकायत पुलिस में की है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी गई शिकायत में महिला ने बताया कि उसको एक फोन आया और ट्रू कॉलर पर व्यक्ति का नाम बैंक मैनेजर आ रहा था। फोन करने वाले के पास सारी जानकारी थी कि वह हर महीने अपनी बेटी के अकाउंट में पैसे जमा करवाती है, लेकिन कुछ समय से खाते में पैसा जमा नहीं हो रहे हैं। इस बात पर महिला ने कहा कि वह अगले दिन बैंक में आकर खुद पैसे जमा करवा देगी। लेकिन शख्स ने बातों में उलझाकर महिला से उसका एटीएम नंबर हासिल कर उसके खाते से 60 हजार उड़ा लिए।

उक्त नंबर पर जब महिला के पति ने फोन किया तो वह यह मानने को तैयार नहीं हुआ कि वह बैंक से नहीं बोल रहा है। उसने महिला के पति को भी बैंक की मेन ब्रांच का मैनेजर बताया। पहले दिन ठगी करने के बाद अगले दिन फिर से महिला को फोन किया और उससे दोबारा मोबाइल पर आया हुआ ओटीपी नंबर मांगा, लेकिन इस बार महिला ने उसे नंबर नहीं दिया।