Follow Us:

सोलन: बद्दी की कुंजाहल नदी में बही कार, 5 लोग थे सवार

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत भटोली कला पंचायत के कुंजाहल में एक ऑल्टो कार के नदी में बहने का मामला सामने आया है. हादसे के समय कार में 5 लोग सवार थे…

मृत्युंजय पुरी |

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत भटोली कला पंचायत के कुंजाहल में एक ऑल्टो कार के नदी में बहने का मामला सामने आया है. हादसे के समय कार में 5 लोग सवार थे. घटना के तुरंत बाद मौके पर मौजूद लोगों ने जेसीबी मशीन मंगवाकर कार कें अंदर फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जिस कारण से एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

बता दें कि कुंजाहल नदी में पुल ना होने के चलते आए दिन ऐसे हादसे देखने को मिलते हैं. रविवार को भी बारिश के चलते नदी में पानी का बहाव तेज हो गया. इस दौरान कार चालक ने बिना सोचे समझे कार को पानी में उतार दिया लेकिन बहाव तेज होने की वजह से कार बह गई. इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने जेसीबी मशीन मंगवाई और कार में फंसे लोगों का बाहर निकाला जिस कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

वहीं, इस घटना के बाद स्थानीय लोगों को सरकार और प्रशासन पर अनदेखी के आरोप लगाए हैं. लोगों का कहना है कि आजादी के 75 वर्ष भी चुके हैं लेकिन आज भी कुंजाहल नदी पर पुल ना होने के कारण लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ता है. लोगों का कहना है कि उन्हें अपने घरों को आने जाने के लिए घंटों नदी के बहाव को कम होने का इंतजार करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि बद्दी बरोटीवाला-नालागढ़ डबलमेंट अथॉरिटी के 1 किलोमीटर के दायरे में यह नदी आती है लेकिन आज तक किसी भी सरकार और प्रशासनिक अधिकारी ने इस नदी पर पुल लगाने की पहल नहीं की है। स्थानीय लोगों और पंचायत के चुने हुए प्रतिनिधियों ने सरकार और प्रशासन से जल्द नदी पर पुल बनाने की मांग उठाई है ताकि आगे से ऐसा कोई हादसा न पेश आए।