Follow Us:

नहीं थम रहा हमीरपुर शहर में कुतों का आतंक

Jasbir kumar |

हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर 7 में एक बार फिर आवारा कुत्तों ने लड़की पर हमला किया है. इस घटना में 6 साल की बच्ची बुरी तरह से घायल हो गई है. यह बच्ची प्रवासी परिवार से संबंध रखती है. घायल बच्चे की पिता की भी मौत हो गई है और उसके मां दोनों बच्चों का पालन पोषण करती हैं.

हमीरपुर शहर में मजदूरी का कार्य करते हैं. पिछले महीने ही हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर 8 में आवारा कुत्तों के झुंड ने 3 साल की बच्ची किरन को नोच कर मौत के घाट उतार दिया था. अब ताजा मामले में एक बार फिर एक 6 साल की बच्ची को आवारा कुत्तों ने अपना निशाना बनाया है और बुरी तरह से घायल कर दिया है.

घायल लड़की का परिवार इतना गरीब है कि रेबीज का टीका लगवाने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं है. ऐसे में स्थानीय लोगों ने इस परिवार की मदद करने के नगर परिषद और प्रशासन से मांग उठाई है.

घायल बच्ची मनीषा की मां राम कुमारी का कहना है कि उनकी बेटी दूसरी कक्षा में पढ़ती है और आज अचानक आवारा कुत्तों ने उसे काट दिया. उन्होंने कहा कि अकेले ही वह अपने दोनों बच्चों का पालन पोषण करते हैं और अब उनके पास इतने पैसे नहीं है कि बच्चे का इलाज करवा पाए.

नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर 7 के स्थानीय निवासी अनमोल कुमार और कमल किशोर का कहना है कि स्कूल जाते वक्त बच्ची को कुत्ते ने काटा है. उन्होंने कहा कि इस परिवार के पास इतने पैसे भी नहीं किए हैं कि घर का उपचार करवाया जा सके ऐसे में नगर परिषद और प्रशासन इस परिवार की मदद करें.

नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज कुमार मिन्हास का कहना है कि यह मामला उनके ध्यान में है उन्होंने कहा कि यह समस्या से निपटने के लिए नगर परिषद हमीरपुर ने अपने कर्मचारी ट्रेनिंग के लिए बिलासपुर भेजे हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही इस समस्या के समाधान के लिए कार्य किया जाएगा.