Follow Us:

सिरमौर: दलित नेता की गाड़ी से कुचलकर मौत, हत्या की आशंका

पी. चंद, शिमला |

सिरमौर के शिलाई उपमंडल से सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है। यहां दलित नेता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि शिलाई के तहत बकरास क्षेत्र में एक स्कार्पियो से टक्कर मारने के बाद करीब (40) शिलाई के दलित नेता की मौत हुई है। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि जिंदान को स्कार्पियो से कुचला गया है या फिर ये एक सड़क हादसा है। इसकी अभी पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर से एक स्कार्पियो को भी बरामद किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को इस मामले की सूचना दोपहर 12 बजे के आसपास मिली। इसके बाद डीएसपी पांवटा साहिब प्रमोद चौहान भी मौके के लिए रवाना हो गए। बता दें कि केदार सिंह जिंदान अक्सर दलितों के मुद्दों को उठाते रहे। कई बार उनके साथ मारपिटाई की घटनाएं भी सामने आई।

मृतक केदार सिंह ने हाल  में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव बीएसपी के टिकट पर शिलाई से लड़ा था।  हालांकि पुलिस इतना जरूर मान रही है कि केदार सिंह की मौत स्कॉर्पियो के नीचे आने से हुई है। लेकिन ये हत्या है या फिर सड़क हादसा ये जांच के बाद ही सामने आ सकेगा। उधर एएसपी वीरेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि पुलिस जांच में जुटी है। जल्द ही मामले से पर्दा उठेगा।