Follow Us:

हमीरपुरः युवती मर्डर मामले पर परिजनों ने पुलिस प्रसाशन पर लगाए लापरवाही के आरोप

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर के सदर थाना के अंतर्गत शेर बलोनी पंचायत के तलाशी गांव में एक युवक ने अपनी प्रेमिका का कत्ल कर उसे नाले में दफना दिया। करीब 6 महीने बाद इस युवती का कंकाल पुलिस ने तलाशी गांव के समीप पंगा नाला से बरामद किया है। पुलिस की प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि युवती गर्भवती थी। इस सनसनीखेज वारदात के सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक हमीरपुर कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश की है।

बता दें कि 8 मई 2020 को युवती के लापता होने की शिकायत परिजनों ने पुलिस को दी थी। परिजनों ने 21 वर्षीय लड़की के लापता होने के बाद ही गांव के एक युवक पर शक जाहिर करते हुए पुलिस से केस दर्ज करने की मांग की थी। लेकिन पुलिस इस मामले में सामान्य गुमशुदगी की रिपोर्ट के आधार पर ही छानबीन करती रही। लड़की के माता-पिता एसपी कार्यालय के चक्कर काटते रहे और तमाम उच्च अधिकारियों को भी पत्राचार किया लेकिन कोई परिणाम सामने नहीं आया।

29 सितंबर 2020 को परिजनों ने एक बार फिर सदर थाना हमीरपुर में पहुंचकर आरोपित युवक से पूछताछ करने की पुलिस से मांग की। इसके बाद पुलिस ने मंगलवार को ही इस युवक को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया और देर रात इसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया। अगले दिन पुलिस आरोपित युवक को लेकर शिनाख्त करवाने के लिए मौके पर पहुंची और यहां पर युवती का कंकाल, कपड़े औऱ अन्य सामान बरामद किया। मृतिका लड़की के चाचा पवन कुमार का कहना है कि कितने महीने तक आरोपी पुलिस को गुमराह करता रहा, अब सच सबके सामने आ गया है। वह आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि यह अकेले एक आरोपी का काम नहीं है बल्कि उसका परिवार भी इसमें शामिल है।

सदर थाना हमीरपुर के प्रभारी संजीव गौतम का कहना है कि पुलिस मामले की लंबे समय से छानबीन कर रही थी 8 मई को लड़की की मिसिंग रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसके बाद मामले में कई लोगों से पूछताछ की गई। सीडीआर रिपोर्ट के आधार पर भी छानबीन की गई। वहीं, 29 सितंबर को आरोपित को थाने में बुलाकर पूछताछ की गई। इस दौरान घटना का खुलासा हुआ। अगले दिन ही बुधवार को मौके पर शिरकत के लिए आरोपी को ले जाया गया जहां पर लड़की का कंकाल बरामद हुआ है। मामले में गहनता से छानबीन की जा रही है। उन्होंने कहा कि छानबीन में यह भी पता चला है कि लड़की गर्भवती थी।