Follow Us:

पांवटा साहिब: SNC की टीम ने फैक्ट्री के स्टोर से पकड़ा नशीली दवाओं का जखीरा

पी. चंद |

स्टेट नारकोटिक्स क्राइम कंट्रोल (एसएनसी) की टीम ने पांवटा साहिब के पुरूवाला में नशीली दवाओं की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने फैक्ट्री से 9 हजार कफ सिरप और 43000 नशीले कैप्सूल बरामद किए हैं।  इसे प्रदेश में अब तक का नशीली दवाओं की बरामदगी के मामले में सबसे बड़ा जखीरा माना जा रहा है। सूत्रों ने राज्य गुप्तचर विभाग की मदद से एसएनसी इस बरामदगी को लेकर काफी अरसे से लगा हुआ था।

जानकारी के मुताबिक पुरूवाला गांव में दो बंद गोदामों में इस खेप को छिपाकर रखा गया था। टीम को पिछली तरफ से दाखिल होना पड़ा। गोदामों को खोलने पर खुद टीम भी दंग रह गई, क्योंकि पॉली बैगस में भर-भर कर नशे के कैप्सूल्स व अन्य दवाओं को छिपाकर रखा गया था। यह भी आशंका जाहिर की जा रही है कि इन गोदामों के समीप ही कोई फार्मा फैक्टरी इन नशीली दवाओं का उत्पादन करने में संलिप्त है। चूंकि मात्रा इतनी अधिक है, इस कारण एसएनसी स्थिति स्पष्ट नहीं कर पा रही है।

संभावना जताई जा रही है कि इतनी बड़ी खेप होने की वजह से आधी रात तक कार्रवाई जारी रह सकती है। मौके पर माजरा पुलिस के अलावा ड्रग इंस्पेक्टर भी कार्रवाई कर रहे हैं। बताया गया कि इससे पहले नशीली दवाओं की सबसे बड़ी खेप कांगड़ा जिला में पकड़ी गई थी। कुल मिलाकर पांवटा साहिब के फार्मा उद्योग नशीली दवाओं के उत्पादन को लेकर संदेह के घेरे में आ गए हैं। यह भी बताया जा रहा है कि एक पॉली बैग में करीब एक हजार नशीले कैप्सूल छिपाकर रखे गए थे। बाहर से ऐसा प्रतीत होता था कि गोदाम अरसे से खुले नहीं हैं।