Follow Us:

ऊनाः महिला ने देवर और जेठ पर लगाए धोखे से वसीयत हड़पने के आरोप, मामला दर्ज़

रविन्दर, ऊना |

जिला ऊना में हरोली उपमंडल के कुठार बीत गांव की निवासी विधवा महिला ने अपने देवर और जेठ के बेटों पर हेराफेरी कर महिला के कैंसर पीड़ित पति से जमीन अपने नाम लिखवाने का आरोप जड़ा है। पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत सौंप दी है। वहीं पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक हरोली के गांव कुठार बीत की निवासी उर्मिला देवी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके दिवंगत पति सतपाल कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। जिसका इलाज के दौरान 20 नवंबर 2019 को निधन हो गया था। लेकिन सतपाल की मौत से ठीक दो दिन पहले 18 नवंबर को उसके देवर के बेटे हर्ष कुमार, पवन कुमार और उसके जेठ का बेटा संजीव कुमार सतपाल को कैंसर की दवा दिलाने के के बहाने घर से ले गए। लेकिन उन्होंने इस दौरान हेराफेरी करते हुए इसके पति सतपाल की जमीन को लेकर वसीयत नामा भरवाया और उसकी जमीन अपने नाम कर ली।

वहीं, वसीयत बनाने के दो दिन बाद सतपाल की मौत हो गई। महिला को मामले का हाल ही में पता चला, जिसे सुनकर उसके होश फाख्ता हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही पीड़ित विधवा ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी को लेकर हरोली पुलिस को शिकायत सौंपी। डीएसपी हरोली अनिल कुमार मैहता ने बताया कि पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपियों हर्ष कुमार, पवन कुमार और संजीव कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।