Follow Us:

PUBG खेलने में मशगूल युवक पानी की जगह पी गया ऐसिड, बाल-बाल बची जान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

PUBG गेम की लत के कारण आए दिन हादसों की ख़बरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के भोपाल का है। यहां एक युवक PUBG गेम खेलने में इतना मशगूल हो गया कि उसने पानी की जगह एसिड पी लिया। मौका रहते उसे परिवार वाले अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसकी जान बचाई गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक मूलतः छिंदवाडा से है और अभी वह भोपाल में रहता है। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है। युवक का इलाज करने वाले डॉक्टर मनन गोगिया ने बताया कि 25 साल का युवक घर के आंगन में PUBG गेम खेल रहा था। वह गेम में इस कदर मशगूल हो गया कि उसने पानी की जगह एसिड पी लिया।

इससे उसकी आंतें जल गईं। उसे तत्काल अस्पताल भर्ती करवाया गया है। डॉक्टर गोगिया ने बताया कि एसिड पीने की वजह से उसके पेट में अल्सर हो गया है और आंतें चिपक गई हैं। बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक को नागपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

डॉक्टर मनन गोगिया ने बताया कि हैरान करने वाली बात तो यह कि इस हादसे के बाद भी युवक ने सबक नहीं सीखा। वह इलाज के दौरान भी PUBG खेलता रहा। उसे गेम खेलने की बुरी लत लगी है। समझाने के बाद भी वह नहीं माना। हालांकि इसके बाद पबजी गेम को मध्य प्रदेश में बैन करने की मांग उठी है। मंदसौर से बीजेपी विधायक यशपाल सिसोदिया ने मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन सदन में PUBG गेम को बैन करने की मांग उठाई थी। उनका कहना है कि पबजी को बैन किया जाए। क्योंकि पढ़ाई प्रभावित हो रही है, उनकी परीक्षाएं सिर पर हैं। और इस गेम में हथियार होने की वजह से इसे खेलने वाले बच्चे हिंसक हो रहे हैं।