Follow Us:

शादी का झांसा देकर पालमपुर के युवक ने महिला के साथ किया दुष्कर्म, मामला दर्ज़

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कांगड़ा में उपमंडल पालमपुर के अंतर्गत आने वाले एक गांव की महिला ने साथ लगते गांव के युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस थाना पालमपुर में इसकी शिकायत भी दर्ज की है। महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है और उसे पूछताछ के लिए थाने में बुलाया है।

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि युवक और वह पिछले छह साल से संपर्क में थे। बीते साल युवक ने उसके साथ शादी करने के बात कही। शादी की बात होने के बाद वह दोनों पिछले नौ महीने से एक साथ रहते थे। शिकायत के अनुसार युवक ने अब शादी करने से मना कर दिया है। जैसे ही युवक ने शादी के लिए मना किया तो महिला ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाकर युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया।

युवक और महिला पालमपुर शहर के साथ लगते गांव के निवासी हैं। आरोपित युवक अविवाहित, जबकि 31 साल की शिकायतकर्ता पीड़ित महिला विधवा बताई जा रही है। महिला ने पुलिस को दी शिकायत में यह भी बताया कि कुछ समय पहले वह गर्भवती भी हो गई थी। इस पर युवक ने कहा कि बिना शादी के बच्चा सही नहीं है। इसको लेकर युवक बार-बार दबाव बना रहा था कि गर्भपात करवा लो। उसके कहने पर महिला गर्भपात भी करवाया था।

पुलिस ने युवती की शिकायत पर आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। फिलहाल इस संदर्भ में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं, डीएसपी अमित कुमार शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि शिकायत की सत्यता जांचने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल युवक को थाना तलब किया जाएगा और पूछताछ की जाएगी।