Follow Us:

शिरगुल मंदिर चोरी मामला, करोड़ों की मूर्तियां समेत 2 गिरफ्तार

पी. चंद, शिमला |

शिमला की चौपाल पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही शिरगुल मंदिर से चोरी की गई बेशकीमती चार मूर्तियों समेत दो शंख बरामद कर लिए हैं। इन मूर्तियों की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही थी। CCTV फुटेज के आधार पर मिले सुराग की विनाह पर पुलिस ने नेपाली मूल के दीपेंद्र उर्फ़ बिक्का और छत्र बहादुर शाही को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि इतनी बेशकीमती मूर्तियां चोरी करने बाद आरोपी चौपाल में ही थे ताकि किसी को उनपर शक न हो। चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद चोरों ने मूर्तियों को नजदीक के जंगल में ही छिपा दिया था। वहीं, एसपी सौम्या सांबशिवन मूर्ति चोरों से पूछताछ करने के लिए मौके पर ही चौपाल पहुंच गई थी। एसपी सौम्या ने मूर्तियों की बरामदगी समेत नेपाली मूल के दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद ही बाकी जानकारियों का खुलासा हो पाएगा।

गौरतलब है कि वीरवार की रात करीब 2 बजे प्राचीन शिरगुल किला मंदिर से भगवान शिरगुल की सैंकड़ों साल पुरानी अष्टधातु की चार मूर्तियां चोरी हो गई थी। चोरों ने मंदिर में रखे गए चांदी के छत्र और कैश को चोरी नहीं किया था। पुलिस ने चोरों से पूछताछ के बाद चोरों की निशानदेही पर मंदिर से चोरी की गई मूर्तियां भी बरामद कर ली है।