Follow Us:

सुंदरनगर: सलापड़ में बिजली के सामान पर चोरों ने किए हाथ साफ, CCTV में कैद हुई वारदात

सचिन शर्मा |

जिला मंडी के उपमंडल सुंदरनगर में चोरों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम देने से सनसनी फैल गई। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता प्रेमलाल पुत्र भगत राम इलेक्ट्रिकल कांट्रेक्टर के घर के आंगन में स्थित स्टोर में चोरों ने रात के अंधेरे में हजारों रुपये के बिजली के सामान पर अपना हाथ साफ कर दिया। हैरानी की बात यह है कि प्रेमलाल को चोरों द्वारा पहले भी 2 बार अपना शिकार बनाया जा चुका है।

अब तक चोर प्रेमलाल के स्टोर में पड़ी लाखों की बिजली की सामग्री पर अपना हाथ साफ कर चुके हैं। घटना वाले दिन सलापड़ क्षेत्र में लाईट गुल थी और शिकायतकर्ता को कुछ आवाज़ सुनाई देने पर अपने घर से चैक करने स्टोर में आए। शिकायतकर्ता ने स्टोर से कुछ ही दूरी पर खड़ी एक जीप में बिजली के खंभों के नीचे लगने वाली बेस प्लेटों को लोड करते हुए देखा । इसी दौरान जैसे ही शिकायतकर्ता प्रेमलाल वहां आए तो एकदम चोरों ने वहां से सुंदरनगर की ओर जीप भगा दी । मौके पर चोरों ने अन्य प्लेटें भी वहां अपने साथ ले जाने के लिए रखी थी।

वहीं, चोरी की पूरी घटना शिकायतकर्ता द्वारा स्टोर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में दो युवा चोरों को साफ तौर पर जीप के साथ खड़े होकर बिजली का सामान उठाते देखा जा सकता है। चोर फुटेज में बिना किसी डर के चोरी की घटना को अंजाम देते हुए भी देखे जा सकते हैं।

मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 379 में चोरी की रिपोर्ट दर्ज़ कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज को खंगाल कर आरोपियों की शिनाख्त की जा रही है। मामले में आगामी कार्रवाई जारी है और जल्द ही आरोपी को हिरासत में लिया जाएगा।