Follow Us:

शिमला: पागल कुत्तों ने दो दिनों में 12 लोगों को किया ज़ख्मी, क्षेत्र में दहशत

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली वार्ड में आवारा कुत्तों का कहर देखने को मिला। यहां चलौंठी क्षेत्र में पागल कुत्तों ने दो दिन के भीतर ही चार साल के मासूम बच्चे, बुजुर्ग और महिला समेत 12 से अधिक लोगों को लहूलुहान कर दिया। पागल हुए कुत्तों के घूमने से इलाके के लोग दहशत में हैं।

दैनिक अख़बार के मुताबिक, चलौंठी में गुरुवार सुबह 6 बजे एक कुत्ते ने माला ठाकुर को काट लिया। माला ठाकुर ने तुरंत नगर निगम को शिकायत दी। निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे लेकिन लोगों को काट रहे कुत्ते की पहचान न होने से वापस लौट गए। दिन के समय इस कुत्ते ने कई और लोगों को काट दिया। यही नहीं कई कुत्तों को भी इसने काट दिया। शुक्रवार सुबह एक कुत्ते ने माला ठाकुर के भाई को भी लहूलुहान कर दिया।

इसके अलावा पड़ोस में रह रहे चार साल के मासूम को पीठ से नोच लिया जबकि एक अन्य बुजुर्ग का हाथ चबा दिया। चंद घंटे में ही कई और लोगों को भी कुत्तों ने काट लिया। लोगों ने फिर नगर निगम को इसकी शिकायत की। स्थानीय लोगों ने दो कुत्तों को मौके पर ही मार दिया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि पागल हो चुके कई और कुत्ते इस इलाके में घूम रहे हैं। निगम वेटनरी पब्लिक हेल्थ ऑफिसर डॉ. नीरज मोहन ने बताया कि कुत्तों ने कई लोगों को काटा है। यह पागल हो चुके थे। इन्हें मारा जा चुका है। कुछ कुत्ते घूम रहे हैं, उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। नगर निगम ने लोगों को हिदायत दी है कि अगर उन्हें कुत्ते ने काटा है तो डीडीयू अस्पताल जाकर इसके टीके लगवा सकते हैं। यह टीके समय पर लगवाने जरूरी हैं। लोग लापरवाही न बरतें।